गोरखपुर हादसे पर बोले अमित शाह- ऐसा पहली बार नहीं हुआ है

BY EP Hindi | PUBLISHED: 14 August 2017

गोरखपुर के बीआरडी अस्पताल में बच्चों की मौत पर नेताओं की बयानबाजी बंद नहीं हो रही है। इस बीच भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने असंवेदनशील बयान दिया है। कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में एक कार्यक्रम के दौरान शाह ने कहा कि इससे पहले भी भारत जैसे बड़े देश में बहुत सारे हादसे हुए। ऐसा पहली बार नहीं हुआ है।

गोरखपुर हादसे को लेकर कांग्रेस नेताओं की ओर से इस्तीफे की मांग पर अमित शाह ने निशाना साधा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस का काम सिर्फ इस्तीफा मांगना है।

यूपी सरकार में स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने गोरखपुर मामले पर विवादित बयान दिया था। उन्होंने कहा कि था बच्चों की मौत का कारण सिर्फ ऑक्सीजन की कमी नहीं है। जिस वक्त ऑक्सीजन सप्लाई नहीं थी, उस वक्त ये मौतें नहीं हुईं। स्वास्थ्य मंत्री के विवादित बयान के बाद रविवार को कांग्रेस और सपा कार्यकर्ताओँ ने उनके घर अंडे और टमाटर भी फेंके थे।

वहीं सोमवार को सपा कार्यकर्ताओं ने सिद्धार्थ नाथ को इलाहाबाद में काले झंडे भी दिखाए। पुलिस ने इसे लेकर पांच कार्यकर्ताओँ को हिरासत में लिया है।

बाबा राघवदास मेडिकल कॉलेज में शुक्रवार को 30 बच्चों की मौत हो गई थी। बच्चों की मौत के पीछे ऑक्सीजन सिलेंडर की कमी का कारण बताया जा रहा है। रविवार को अस्पताल में भर्ती पांच और बच्चों की मौत हो गई है। मृतकों का आंकड़ा 67 पहुंच गया है। जिसमें 44 बच्चे शामिल हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटरपर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App

Source - एडिट प्लैटर