शरद यादव को जेडीयू ने राज्यसभा में नेता पद से हटाया

BY EP Hindi | PUBLISHED: 12 August 2017

जेडीयू के पूर्व अध्यक्ष और राज्यसभा सांसद शरद यादव के बगावती तेवर को देखते हुए उनके खिलाफ पार्टी की तरफ से कड़ी कार्रवाई की गई है। जदयू ने शरद यादव को राज्यसभा के पद से हटाने के लिए उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू को पत्र सौंपा है। पार्टी ने उनकी जगह आरसीपी सिंह को राज्यसभा पद का नेता चुना है और अब जदयू की ओर से आरसीपीसिंह राज्यसभा के सदस्य होंगे।

शरद यादव पर यह बड़ी कार्रवाई पार्टी की खिलाफत करने के लिए की गई है। बता दें कि शरद यादव अभी बिहार दौरे पर हैं। अगर शरद यादव राष्ट्रीय  कार्यकारिणी की बैठक में शामिल नहीं होते हैं तो उन्हें पार्टी से निलंबित भी किया जा सकता है।

जदयू नेता नीरज कुमार ने पार्टी के फैसले को सही करार देते हुए कहा है कि उनपर कार्रवाई करना जरूरी था। वो बेवजह पार्टी के खिलाफ अनाप-शनाप बयान दे रहे थे। उन्हें अपने पद की गरिमा और पार्टी की शुचिता का भी ख्याल नहीं रहा। वो दरअसल लालू यादव की भाषा बोलने लगे थे और लालू यादव के भ्रष्टाचार में उनका साथ दे रहे थे। एेसे में पार्टी नेतृत्व ने उनपर ये कार्रवाई की है जो बिल्कुल सही है।

वहीं राजद प्रवक्ता भाई वीरेंद्र ने कहा कि जदयू को शरद यादव पर कार्रवाई करना महंगा पड़ेगा। जिस शरद यादव ने नीतीश कुमार को मुख्यमंत्री बनाया था। जदयू के वो संस्थापना के समय के नेता हैं और उनपर इस तरह की कार्रवाई नीतीश कुमार को महंगी पड़ेगी।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटरपर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App

Source - एडिट प्लैटर