राष्ट्रपति चुनाव : रामनाथ कोविंद राजग के उम्मीदवार

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने बिहार के राज्यपाल रामनाथ कोविंद को राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की ओर से राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाया है। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने अशोक रोड स्थित पार्टी मुख्यालय में कोविंद के नाम का ऐलान किया। इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के संसदीय बोर्ड की बैठक में हिस्सा लेने के लिए पार्टी मुख्यालय पहुंचे। यह बैठक 17 जुलाई को होने वाले राष्ट्रपति चुनाव के लिए पार्टी उम्मीदवार के चयन एवं इस पर चर्चा के लिए बुलाई गई थी।


अशोक रोड स्थित पार्टी मुख्यालय में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने मोदी का स्वागत किया। पार्टी मुख्यालय में मोदी के अलावा अमित शाह, केंद्रीय मंत्री सुषमा स्वराज, राजनाथ सिंह, अनंत कुमार, एम.वेंकैया नायडू और पार्टी के कई शीर्ष नेता बैठक में हिस्सा लेने के लिए मौजूद थे।राजग के राष्ट्रपति उम्मीदवार की घोषणा होने से पहले अमित शाह ने  विपक्ष के साथ सहमति बनाने के लिए पिछले सप्ताह तीन सदस्यीय समिति का गठन किया था, जिसमें राजनाथ सिह, एम.वेंकैया नायडू और अरुण जेटली शामिल हैं। शाह ने राष्ट्रपति उम्मीदवार के लिए शिवसेना का समर्थन सुनिश्चित करने के उद्देश्य से रविवार को पार्टी अध्यक्ष उद्धव ठाकरे और उनके बेटे आदित्य ठाकरे से मुलाकात भी की थी।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटरपर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App

Source - एडिट प्लैटर