< Prev 4 / 8 Next >

शरीफ परिवार और इशाक डार पर दर्ज होंगे चार मामले

BY EP Hindi | PUBLISHED: 29 August 2017

पनामा पेपर लीक मामले में पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ, उनके बेटों और वित्त मंत्री इशाक डार की मुश्किलें बढ़ने वाली हैं। सुप्रीम कोर्ट के निर्देशानुसार भ्रष्टाचार रोधी संस्था नेशनल अकाउंटेबिलिटी ब्यूरो (एनएबी) जल्द ही सभी आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज करेगा।

एनएबी के अध्यक्ष कमर जमान चौधरी ने सोमवार को सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर हर हाल में अमल करने की बात कही थी। चुनावी हलफनामे में जानकारी छुपाने के मामले में अदालत ने 28 जुलाई को शरीफ की संसद सदस्यता खत्म कर दी थी। इसके बाद उन्हें प्रधानमंत्री पद से त्यागपत्र देना पड़ा था। उस वक्त कोर्ट ने पनामा पेपर लीक मामले में केस दर्ज करने के लिए एनएबी को छह सप्ताह का वक्त दिया था। भ्रष्टाचार रोधी संस्था ने नवाज समेत सभी आरोपियों को पूछताछ के लिए तीन बार समन जारी किया लेकिन वे पेश नहीं हुए। नवाज शरीफ ने सुप्रीम कोर्ट में दायर पुनर्विचार याचिका पर फैसला आने के बाद हाजिर होने की बात कही थी। ऐसे में एनएबी अब आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज करने की तैयारी में है।

एनएबी के एक अधिकारी ने बताया कि बकरीद (दो सितंबर) के तुरंत बाद नवाज, उनके बेटे हुसैन और हसन, बेटी मरयम और इशाक डार के खिलाफ भ्रष्टाचार के मामले दर्ज कर लिए जाएंगे। इसमें संयुक्त जांच दल के समक्ष इन लोगों द्वारा दिए गए बयानों को शामिल किया जाएगा। इसके अलावा फेडरल जांच एजेंसी, फेडरल बोर्ड ऑफ रिवेन्यू, सिक्योरिटीज एंड एक्सचेंज कमीशन और स्टेट बैंक ऑफ पाकिस्तान द्वारा जुटाए तथ्यों को भी विशेष अदालत में पेश किया जाएगा।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटरपर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App

Source - एडिट प्लैटर

< Prev 4 / 8 Next >