बिहार को केंद्र से जल्द मिलेगा 1.25 लाख करोड़ का विशेष पैकेज

BY EP Hindi | PUBLISHED: 16 August 2017

बीजेपी-जेडीयू का गठबंधन होने के बाद बिहार की जनता को बड़ी खुशखबरी मिलने जा रही है। केंद्र सरकार जल्द ही राज्य को 1.25 लाख करोड़ का पैकेज जारी करेगी। इस पैकेज की घोषणा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिहार विधानसभा चुनाव के समय की थी। लेकिन नतीजों में बीजेपी की करारी हार के बाद स्पेशल पैकेज की बात ठंडे बस्ते में चली गई थी।

जैसे ही नीतीश कुमार ने महागठबंधन से नाता तोड़कर बीजेपी के साथ सरकार बनाई थी उसी दिन से स्पेशल पैकेज जारी होने की उम्मीद बढ़ गई। बिहार में इस समय बाढ़ का कहर जारी है। कई लाख लोगों को पलायन के लिए मजबूर होना पड़ा है और फसलों को भी भारी नुकसान हुआ है। पिछले ही हफ्ते बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने पीएम मोदी से मिलकर उनको वादे की याद दिलाई थी।

बिहार विधानसभा चुनाव के समय जिस अंदाज में पीएम मोदी ने रैली में बिहार को आर्थिक पैकेज देने का ऐलान किया था, उसको उस समय नीतीश कुमार और उनके सहयोगी रहे आरजेडी के मुखिया लालू प्रसाद यादव ने चुनावी मुद्दा बना लिया था। नीतीश और लालू ने कहा था कि पीएम यहां पर क्या बिहार की जनता की बोली लगाने आए हैं।

एक न्यूज चैनल से खास बातचीत में इस मुद्दे पर जेडीयू के प्रवक्ता केसी त्यागी ने पीएम मोदी का अभिनंदन करते हुए कहा कि सीएम नीतीश कुमार ने यूपीए सरकार से भी स्पेशल पैकेज की मांग की थी। त्यागी ने कहा कि नीतीश, मोदी ने जो वादे किए थे उस पर अमल होने जा रहा है। इसके साथ ही केसी त्यागी ने एलान किया कि जेडीयू एनडीए में शामिल होगी।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटरपर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App

Source - एडिट प्लैटर