चीनी एयरलाइंस के कर्मचारियों ने भारतीय यात्रियों से की बदसलूकी

डोकलाम पर भारत-चीन के बीच सीमा विवाद का असर दूसरी सेवाओं पर पड़ने लगा है। खबर है कि चीनी एयरलाइंस के कर्मचारियों ने भारतीय यात्रियों के साथ एयरपोर्ट पर बदसलूकी की है। यह मामला शंघाई पुडांग अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे का है।  नॉर्थ अमेरिकन पंजाबी एसोसिएशन के कार्यकारी निदेशक सतनाम सिंह चहल ने इस संबंध में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को पत्र भी लिखा। चहल उस वक्त एयरपोर्ट पर मौजूद थे। चहल को इसी एयरलाइंस से सैन फ्रांसिस्को जाने वाले विमान में सवार होना था।

चहल ने बताया कि जहाज के निकास द्वार (व्हीलचेयर वाले यात्रियों के लिए) पर एयरलाइंस के ग्राउंड स्टाफ भारतीय यात्रियों को अपमानित कर रहे थे। एयरलाइंस कर्मचारियों के बॉडी लैंग्वेज से लग रहा था कि वे दोनों देशों के बीच बढ़ते सीमा विवाद से कुंठित हैं।

इस मामले के सामने आने के बाद सुषमा स्वराज ने चीनी विदेश मंत्रालय व एयरपोर्ट अधिकारियों-कर्मचारियों के समक्ष शिकायत दर्ज कराई गई है। हालांकि चाइना ईस्टर्न एयरलाइंस ने इस तरह की किसी घटना से इनकार किया है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटरपर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App

Source - एडिट प्लैटर