दार्जिलिंग : जीजेेएम मना रहा है काला दिवस

दार्जिलिंग में अलग गोरखा लैंड की मांग को लेकर गोरखा जन मुक्ति मोर्चा (जीजेएम) का आंदोलन उग्र होता जा रहा है। मोर्चा प्रमुख गुरंग ने आज दार्जिलिंग में काला दिवस मनाने का ऐलान किया है। अपनी योजना के मुताबिक-गोरखा जन मुक्ति मोर्चा के समर्थक दार्जीलिंग की सड़कों पर काली पट्टी बांध कर चौक बाज़ार में इकट्ठा होंगे। जीजेएम ने अब पश्चिम बंगाल सरकार से किसी तरह की बातचीत से इनकार कर दिया है।

इधर ममता बनर्जी ने कहा है कि वो किसी भी कीमत पर राज्य के टुकड़े नहीं होने देंगी। ममता बनर्जी ने कहा कि साजिश के तहत इस आंदोलन को भड़काया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इसमें आतंकियों की साजिश भी हो सकती है। केंद्र सरकार ने पश्चिम बंगाल सरकार से दार्जिलिंग हिंसा पर रिपोर्ट मांगी है। इसके जवाब में राज्य की सीएम ने कहा है कि आप इसमें दखलअंदाजी ना करें।

आपको बता दें कि इससे पहले दार्जिलिंग में कई जगहों पर हिंसा हुई।उग्र प्रदर्शनकारियों ने इंडियन रिजर्व बटालियन (IRB) के एक अधिकारी पर खुखरी से हमला कर दिया, जिसमें वे बुरी तरह घायल हुए हैं। इनकी पहचान किरण तमांग के रूप में की गई है, जो आईआरबी के 2nd बटालियन में असिस्टेंट कमांडर हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटरपर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App

Source - एडिट प्लैटर