< Prev 5 / 20 Next >

गोरखपुर : BRD अस्पताल में 48 घंटे में 42 बच्चों की मौत

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ और राज्य के स्वास्थ्य मंत्री लगातार ये दावे कर रहे हैं कि राज्य में स्वास्थ्य व्यवस्था की बेहतरी के लिए हर संभव प्रयास किये जा रहे हैं। इतना ही नहीं यह भी कहा जा रहा है कि स्वास्थ्य सेवाएं पहले से बेहतर भी हो गई हैं। लेकिन यह कैसी विडंबना है कि सीएम के गृह जिले का ही एक अस्पताल मासूम बच्चों के लिए कब्रगाह बनता जा रहा है…? हम बात कर रहे हैं उसी बाबा राघवदास मेडिकल कॉलेज की जहां अभी हाल ही में ऑक्सीजन की कमी की वजह से 40 बच्चों की मौत हो गई थी।

अब खबर यह है कि बीआरडी अस्पताल में पिछले 48 घंटों में 42 बच्चों की मौत हो गई है। इनमें से 7 बच्चों की मौत गंभीर बीमारी इंसेफेलाइटिस की वजह से हुई है, बाकी बच्चे दूसरी अन्य गंभीर बीमारियों से पीड़ित थे । अस्पताल के कार्यवाहक प्रचार्य डॉ. पीके सिंह ने इस बात की जानकारी दी।बाबा राघयदास मेडिकल कालेज में नवजात आइसीयू में 10 तथा इसके साथ ही पीडियाट्रिक आइसीयू में 11 बच्चों की मौत हो गई है। आपको बता दें कि जनवरी से लेकर अब तक यहां के बीआरडी मेडिकल कालेज में इंसेफ्लाइटिस के 743 मरीज भर्ती हुए हैं जिनमें से 186 की मौत हुई है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटरपर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App

Source - एडिट प्लैटर

< Prev 5 / 20 Next >