बारिश का कहर! असम, बिहार, पश्चिम बंगाल समेत कई राज्यों में मुसीबत बढ़ी

यह बारिश कईयों के लिए राहत लेकर आई है तो कई जगहों पर इसी बारिश से भारी मुसीबत आ गई है। देश के कई राज्यों में मूसलाधार बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। सबसे पहले बात असम की। असम में इस साल बारिश ने दूसरी बार तबाही मचाई है। राज्य के 19 जिले और एक हजार से ज्यादा गांव बारिश की मार झेल रहे हैं। कई जगहों पर बाढ़ की स्थिति है और करीब 12 लाख लोग इस बाढ़ से प्रभावित हुए हैं। अब तक 5 लोगों की यहां जान भी जा चुकी है। गुवाहाटी में ब्रह्मपुत्र नदी में बाढ़ से हालात बिगड़ते जा रहे हैं। नदी का पानी खतरे के निशान से करीब पहुंच चुका है। राहत एवं बचाव कार्य जारी है।

त्रिपुरा के अगरतला में भारी बारिश मुसीबत बन गई है। लोगों के घरों में बारिश का पानी घुस चुका है और जानकारी के मुताबिक करीब 20,000 लोगों को सुरक्षित जगहों पर पहुंचाया गया है। लोगों को यहां खाने-पीने के सामानों की दिक्कत हो रही है।

बिहार के अलग-अलग राज्यों में बारिश कहर बरपा रही है। सबसे गंभीर बात यह है कि यहां की शोक कही जाने वाली कोसी उफनाने लगी है। सुपौल में लोग जान-जोखिम में डालकर घरों से बाहर निकल रहे हैं। पूरे कोसी इलाके में लोगों में दहशत घर कर गया है। बुरी खबर यह भी है कि यहां मौसम विभाग ने अगले कुछ दिनों में तेज बारिश की आशंका जाहिर की है।

इधर उत्तरी बंगाल के अलीपुरद्वार, पश्चिमी बंगाल के जलपाईगुड़ी, दार्जिलिंग और दिनाजपुर जिलों में बाढ़ ने लोगों का जीना मुहाल कर दिया है. घरों में पानी भरने की वजह से लोग बेघर हो गए हैं. नदियों में पानी भरने की वजह से पास के इलाकों में बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गए हैं

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटरपर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App

Source - एडिट प्लैटर