< Prev 9 / 20 Next >

मुंबई में ‘मौत की बारिश’, रेड अलर्ट जारी

मायानगरी में मूसलाधारा बारिश ‘मौत  की बारिश’ बन गई है। मंगलवार से हो रही बारिश ने मुंबई को समंदर में तब्दील कर दिया है। सबसे गंभीर बात यह है कि अब तक भारी बारिश से यहां तीन लोगों की मौत हो चुकी है। तीनों ही मौतें विक्रोली इलाके में हुई है। इमारत गिरने की वजह से यह मौतें हुई हैं। इधर मौसम विभाग ने आज और कल यानी गुरुवार को भी तेज बारिश चेतावनी जारी की है। मुंबई रेड अलर्ट पर है। इस बीच सीएम फडणवीस ने लोगों से घरों से बाहर ना निकलने की अपील की है। मुंबई के कई इलाके जलमग्न हैं और रेल, सड़क यातायात बुरी तरह से प्रभावित हैं।

आपदा प्रबंधन और प्रशासन लगातार लोगों को मदद पहुंचाने की कोशिश में हैं। इस बीच केंद्रीय गृहमंत्री ने  भी राज्य के हालात पर सीएम से चर्चा की है। मुंबई में पिछले 12 सालों में सबसे ज्यादा बारिश हुई है। पीएम मोदी ने ट्वीट कर लोगों से सुरक्षित रहने एवं जरुरी एहतियात बरतने की अपील की है। हालात यह हैं कि कई लोग मंगलवार से ही अपने ऑफिस में रह रहे हैं। स्कूल, कॉलेज बंद कर दिये गये हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटरपर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App

Source - एडिट प्लैटर

< Prev 9 / 20 Next >