इस युवती ने पूछा: क्या सिर्फ पुरुष ही महिलाओं को ताकते हैं?

_90888210_vanaja

सोशल मीडिया वेबसाइट फेसबुक पर सबसे अधिक ‘लाइक’ की जाने वाली एक पंक्ति है,’आंख मिलाने भर से कोई :लड़की: गर्भवती नहीं हो जाती।’ इस एक पंक्ति को 10000 से अधिक ‘लाइक’ मिले हैं।

बीबीसी  पर एक रपट के अनुसार दरअसल यह पंक्ति या वाक्य लिखा है दक्षिण भारतीय राज्य केरल की एक अंशकालिक अध्यापक और एकाउंटेंट वांजा वासुदेव ने।

दरअसल केरल के आबकारी आयुक्त ऋषिराज सिंह ने एक टिप्पणी की थी। रपटों के अनुसार सिंह ने एक कार्यक्रम में कहा था कि किसी महिला को 14 सेकंड से अधिक तक देखने वाले व्यक्ति को परेशान करने के आरोप में जेल में डाल देना चाहिए। इस पर वांजा वासुदेव ने उक्त टिप्पणी की कि ‘किसी के देखने भर से कोई गर्भवती नहीं हो जाती।’

सिंह की टिप्पणी के बाद एक तरह से बवाल हो गया, सोशल मीडिया पर व उसके इतर भी। एक पोर्टल ने तो एक वीडियो डालकर बताने की कोशिश की कि व्यक्ति की आंख 14 सेकंड में कितना देख पाती है। यानी 14 सेकंड लगातार घूरना क्या होता है?

वासुदेव का तर्क था कि अगर 14 सेकंड तक लगातर ताड़ने वाले को जेल में डालने जैसा कोई नियम बनता भी है तो यह दोगलापन होगा।

उन्होंने लिखा,’सच्चाई बताउं तो जब कोई अच्छा दिखने वाला लड़का पास से गुजरता है तो मैं भी उसे देखती हूं। भले ही मंदिर प्रांगण हो, चर्च हो, बस स्टेंड हो या मैं काम पर जा रही हूं या खरीददारी करने… मैं उन्हें :लड़कों को: देखती हूं।’ वासुदेव की इस टिप्पणी पर खूब टीका टिप्पणी हो रही है।

 पूरी रपट यहाँ पढ़ें।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटरपर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App

Source - बीबीसी ट्रेंडिंग