द्रविड़ का रिकॉर्ड तोड़ केएल राहुल इस ‘एलीट क्लब’ में हुए शामिल

BY EP Hindi | PUBLISHED: 12 August 2017

श्रीलंका के खिलाफ तीसरे टेस्‍ट मैच के पहले दिन भारतीय टीम के ओपनर केएल राहुल एक बड़े रिकॉर्ड की बराबरी करने में सफल रहे। कैंडी टेस्‍ट के पहले दिन राहुल लंच के बाद 85 रन बनाकर आउट हुए। टेस्‍ट क्रिकेट में उनका यह लगातार सातवां अर्धशतक रहा। उन्‍होंने कोलंबो में हुए दूसरे टेस्‍ट में भी 57 रन की पारी खेली थी। इससे पहले ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज के दौरान राहुल ने लगातार पांच 50+ की पारी खेली थीं।

लगातार सबसे अधिक अर्धशतक लगाने का रिकॉर्ड वेस्‍टइंडीज के एवर्टन वीक्‍स, जिम्‍बाब्‍वे के एंडी फ्लावर, वेस्‍टइंडीज के शिवनारायण चंद्रपाल, श्रीलंका के कुमार संगकारा, ऑस्‍ट्रेलिया के सी. रोजर्स के नाम पर था। इन पांचों के नाम पर लगातार सात पारियों में अर्धशतक बनाने का रिकॉर्ड था। अब केएल राहुल ने भी अपना नाम इस रिकॉर्ड के साथ जोड़ लिया है।

गौरतलब है कि ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज के बाद ही कंधे की चोट के कारण राहुल क्रिकेट से बाहर हो गए थे। कंधे की सर्जरी कराने के बाद ही श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के लिए भारतीय टीम में वापसी कर पाए हैं। राहुल इस चोट के कारण इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 10वें संस्करण में नहीं खेल पाए थे। चैंपियंस ट्रॉफी और वेस्टइंडीज दौरे पर भी वे नहीं जा पाए थे।

चोट से उबरने के बाद टीम में लौटे राहुल ने अपनी लय में लौटने में जरा भी वक्‍त नहीं लगा।. करीब चार माह बाद उन्‍होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी की। श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्‍ट के पहले दिन उन्‍होंने विकेट पर सेट होने में कुछ समय लगाया और फिर निगाह जमने के बाद शानदार पारी खेली. राहुल का यह अर्धशतक 72 गेंदों पर सात चौकों की मदद से पूरा हुआ था। भारत के राहुल द्रविड़ और गुंडप्‍पा विश्‍वनाथ भी लगातार छह पारियों में 50 या इससे अधिक स्‍कोर बना चुके हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटरपर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App

Source - एडिट प्लैटर