सोशल मीडिया से आतंकियों को हटाने की ऑस्ट्रेलिया की योजना

ऑस्ट्रेलिया सरकार ने कहा है कि वह सोशल मीडिया वेबसाइट के लिए कानून बनाने की योजना बना रही है, ताकि संदिग्ध आतंकवादियों या आतंकवादी अभियान के बारे में जरूरी जानकारी मिल सके। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री मैलकम टर्नबुल ने शनिवार को प्रमुख सोशल मीडिया वेबसाइट के प्रतिनिधियों से मुलाकात की। उन्होंने कहा कि वे आतंकवादियों व कट्टरवादियों को इंटनेट व बड़ी पहुंच वाले सोशल मीडिया का जहर फैलाने के लिए इस्तेमाल करने की अनुमति जारी नहीं रख सकते।
सोशल साइट
ऑस्ट्रेलिया के पूर्व सेना प्रमुख पीटर लेह ने सोमवार को मीडिया से कहा कि जब आतंकवाद पर दबाव बनाने की बात आती है तो सरकार बड़ी सोशल मीडिया कंपनियों से ज्यादा अधिकार रखती है। उन्होंने कहा कि यह सिर्फ सरकार की समस्या नहीं है, बल्कि सोशल मीडिया के दिग्गजों का भी सामाजिक दायित्व है।

लेह ने कहा, “इसमें कई स्तर है। सबसे पहले मेरा मानना है कि तकनीकी दिग्गजों का कुछ सामाजिक दायित्व होना चाहिए। वे अपनी साइटों पर आतंकवाद से संबंधित सामग्री फैला रहे हैं।”

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटरपर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App

Source - एडिट प्लैटर