पनामा लीक केस : नवाज की बेटी को जांच टीम ने भेजा समन

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की बेटी मरियम नवाज को संयुक्त जांच टीम (जेआईटी) के समक्ष पेश होने के लिए समन भेजा गया है। हाई प्रोफाइल पनामा पेपर्स भ्रष्टाचार मामले में वह (मरियम) भी आरोपी है। समन में जेआईटी ने पांच जुलाई तक मरियम से पेश होने के लिए कहा है।  समन जारी होने के तुरंत बाद पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के नेता तलाल चौधरी ने ‘डॉन’ को बताया कि मरियम अपने बेटे के स्नातक बनने के जश्न में शरीक होने के लिए फिलहाल लंदन में हैं।

नवाज शरीफ
नवाज शरीफ 15 जून को जेआईटी को सामने पेश हुए थे। वह प्रधानमंत्री पद पर रहते जेआईटी इसके सामने पेश होने वाले पहले वजीर-ए-आला हैं।  जेआईटी ने प्रधानमंत्री के बेटों हसन और हुसैन नवाज से भी आगे की जांच के संबंध में सवाल पूछने के लिए क्रमश: तीन और चार जुलाई को पेश होने के लिए कहा है।

नवाज के बड़े बेटे हुसैन पहले भी पांच बार जेआईटी के सामने पेश हो चुके हैं। प्रधानमंत्री के चचेरे भाई तारिक शफी को भी दो जुलाई को पेश होने के लिए कहा गया है। वह दूसरी बार जेआईटी के सामने पेश होंगे।
छह सदस्यीय जेआईटी टीम को 10 जुलाई को ऊपरी अदालत में रिपोर्ट पेश करना है।

पनामा पेपर्स मामले में 20 अप्रैल को सर्वोच्च न्यायालय ने जेआईटी के गठन का आदेश दिया था। प्रधानमंत्री और उनके बेटे-बेटी व चचेरे भाई पर गलत तरीके से धन की हेराफरी करने का आरोप है।

शरीफ पर धन शोधन के जरिए लंदन के पार्क लेन क्षेत्र में चार अपार्टमेंट खरीदने का आरोप है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटरपर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App

Source - एडिट प्लैटर