ट्रंप ने बार्सिलोना हमले की निंदा की

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने बार्सिलोना में हुए आतंकवादी हमले की निंदा करते हुए कहा कि अमेरिकी इस घड़ी में स्पेन की मदद के लिए तैयार खड़ा है। ट्रंप ने ट्वीट कर कहा, “अमेरिका स्पेन के बार्सिलोना में हुए आतंकवादी हमले की कड़ी निंदा करता है और स्पेन की मदद के लिए हरसंभव मदद करेगा। मजबूत और सख्त बनिएं। हम आपसे प्यार करते हैं।

समाचार एजेंसी एफे के मुताबिक, ट्रंप के ट्वीट के बाद विदेश मंत्री रेक्स टिलरसन ने भी स्पेन के प्रति समान भावनाएं व्यक्त की। टिलरसन ने कहा, “हम इस हमले में जान गंवा चुके और घायल लोगों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हैं। इस तरह के हादसे से एक बार फिर कई निर्दोष लोगों की जान गई है।”

गौरतलब है कि स्पेन के बार्सिलोना के लोकप्रिय पर्यटक क्षेत्र में गुरुवार को एक तेज रफ्तार वैन ने भीड़ को कुचल दिया, जिसमें 13 लोगों की मौत हो गई जबकि 50 घायल हो गए। यूरोपीय संघ (ईयू) के प्रमुख ने भी बार्सिलोना में इस कायराना हमले की निंदा की।

यूरोपीय आयोग के अध्यक्ष जीन क्लॉड जंकर ने जारी बयान में कहा, “यह कायराना हमला परिवार और दोस्तों के साथ समय बीता रहे लोगों को निशाना बनाकर किया गया। हम इस तरह के हमलों को बर्दाश्त नहीं करेंगे।”

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटरपर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App

Source - एडिट प्लैटर