न कोई काम, न कोई विभाग ये हैं सीएम केजरीवाल- कपिल मिश्रा

BY EP Hindi | PUBLISHED: 12 August 2017

कपिल मिश्रा के बारे में ज्यादा कुछ बताने की जरूरत नहीं है। उनके निशाने पर दिल्ली के सीएम केजरीवाल हमेशा रहते हैं। इसके पीछे खास वजहें भी हैं। आम आदमी पार्टी के उन दिनों के बारे में जब आप सोचेंगे तो केजरीवाल जी की बहुत सी बातें आप के जेहन में तैरने लगेंगी। उदाहरण के तौर पर न सरकारी बंगला लूंगा, न सरकारी सुविधाएं, काम नहीं तो वेतन नहीं। इसके अलावा ढेरों महत्वपूर्ण वादे जो आम लोगों से वो किया करते थे। लेकिन केजरीवाल जी उन बयानों का क्या हुआ। दरअसल केजरीवाल के वादों और दावों को दोहराते हुए कपिल मिश्रा अब ट्वीट के जरिए उनसे सवाल पूछ रहे हैं। AAP से निष्कासित कपिल मिश्रा ने उन्हीं के अंदाज में उनके लिए जनमत संग्रह करा डाला।

20 मिनट में 600 प्रतिक्रियाओं के आने के बाद कपिल ने सीधे केजरीवाल पर सवाल दाग डाले। उन्होंने कहा कि अब तो जनता भी कह रही है कि सीएम साहब विधानसभा तो अटेंड कर लो।

लेकिन जैसे ही ट्वीट की संख्या 600 से बढ़कर 1600 हुई कपिल ने कहा कि अब आदरणीय सीएम साहब को तो आना ही चाहिए।

लेकिन जब ट्वीट्स का कुछ खास असर नहीं हुआ तो कपिल मिश्रा का अंदाज बदल गया। उन्होंने कहा, अरविंद केजरीवाल एक बार फिर विधानसभा की कार्यवाही से बचते दिखाई दे रहे हैं। इसका मतलब ये है कि वो मानसून सत्र से कन्नी काट चुके हैं।

लेकिन कपिल मिश्रा को इतने सारे सवालों का खामियाजा भी भुगतना पड़ा। वो ट्वीट का कुछ इस तरह से जवाब देते हैं।

कपिल मिश्रा को जब दिल्ली विधानसभा के मार्शलों ने बाहर किया तो उनका जवाब चुटीले अंदाज में था।

दिलचस्प बात ये है कि कपिल मिश्रा के ट्वीट के बाद शिरोमणि अकाली दल विधायक मनजिंदर सिंह सिरसा ने कहा कि जनाब की तो ऐश है।

कपिल मिश्रा कहते हैं कि एक तरफ दिल्ली सरकार और आम आदमी पार्टी अभिव्यक्ति की आजादी की बात करती है। लेकिन जब उनसे जुड़ी खबरों को पत्रकारों ने जगह दी तो सरकार ने उन पत्रकारों को दिल्ली सरकार के आधिकारिक ग्रुप से बाहर कर दिया।

पत्रकारों को Delhi Govt से सवाल पूछने पर official groups से बाहर किया – it’s a matter of pride आपकी पत्रकारिता जिंदा है इसलिए वो परेशान है।

कपिल मिश्रा तीखे ट्वीट बम के बाद भाजपा विधायक मनजिंदर सिंह सिरसा ने कहा कि सर जी के पास फिल्में देखनेस रिव्यू लिखने का समय है कन्हैया कुमार से मिलने का भी समय है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटरपर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App

Source - एडिट प्लैटर