< Prev 6 / 8 Next >

तानाशाह किम जोंग तीसरी बार बना पिता, बेटा है या बेटी सस्पेंस बरकरार

BY EP Hindi | PUBLISHED: 29 August 2017

उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन एक बार फिर से पिता बने हैं। उत्तर कोरिया के सर्वोच्च नेता किम जोंग का तीसरा बच्चा फरवरी 2017 में पैदा हुआ। यह दावा दक्षिण कोरिया की राष्ट्रीय खुफिया सेवा (एनआईएस) ने किया है। एनआईएस ने मंगलवार को एक संसदीय समिति की बैठक में कहा कि किम की पत्नी री सोल-जू ने फरवरी में बच्चे को जन्म दिया। हालांकि, अभी बच्चे का नाम और उसके लिंग का खुलासा नहीं हो पाया है।

समाचार एजेंसी एफे के मुताबिक, किम जोंग-उन की पत्नी के सार्वजनिक तौर पर कई महीने से दिखाई नहीं देने के बाद से 2016 में उनके गर्भवती होने की खबरें थीं।

उत्तर कोरिया के शासन के कड़े खुफिया नियमों की वजह से किम के परिवार के निजी आंकड़ों की पुष्टि नहीं हो पा रही है। यहां तक कि किम जोंग-उन और उनकी पत्नी की सही उम्र का भी पता नहीं है।

ऐसे में दक्षिण कोरिया में खुफिया एजेंसियों से मिलने वाली अधिकांश सूचनाएं महज अटकलें होती हैं। एनआईएस से मिली जानकारी के मुताबिक, री ने 2010 में पहले और 2013 में दूसरे बच्चे को जन्म दिया था।

अभी तक सिर्फ यही पता चला है कि किम जोंग उन की दूसरी संतान लड़की है, जिसका नाम जू-ए है। यह खुलासा भी एनबीए के पूर्व खिलाड़ी डेनिस रॉडमैन ने 2013 में किया था। उन्होंने 2013 में उत्तर कोरिया में किम जोंग-उन के परिवार के साथ कुछ समय गुजारा था और इसके बाद ही किम जोंग-उन की बेटी के बारे में यह जानकारी दी थी।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटरपर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App

Source - एडिट प्लैटर

< Prev 6 / 8 Next >