मैं चौथी बार भी PM बनकर आऊंगा: नवाज शरीफ

BY EP Hindi | PUBLISHED: 12 August 2017

नवाज शरीफ ने कहा है कि उन्हें प्रधानमंत्री पद से हटाया जाना एक मजाक है। गुजरात में एक रैली में उन्होंने कहा, “मैं चौथी बार भी पाकिस्तान का पीएम बनूंगा।” बता दें कि पिछले महीने पाक सुप्रीम कोर्ट की 5 जजों की बेंच ने पनामा पेपर्स स्कैंडल में शरीफ को दोषी करार दिया था, जिसके बाद उन्हें पीएम पद छोड़ना पड़ा था।

न्यूज एजेंसी के मुताबिक पीएम पद से हटाए गए शरीफ इस्लामाबाद से लाहौर तक ग्रैंड ट्रंक रोड पर अपनी राजनीतिक ताकत का प्रदर्शन कर रहे हैं। शुक्रवार को उनकी इस यात्रा का तीसरा दिन था। इसी दौरान उन्होंने गुजरात में रैली की और फिर से पीएम बनने को लेकर भरोसा जताया।

शरीफ ने कहा, “जजों ने मुझे दोषी करार दिया है, लेकिन वे मेरे खिलाफ भ्रष्टाचार का एक भी उदाहरण नहीं दे सके। क्या इसके बावजूद मुझे अयोग्य करार देना सही है? मैं कल फिर जनता का प्रधानमंत्री बनकर आऊंगा।”

बता दें कि 3 बार पाक के PM रहे शरीफ और उनके परिवार पर करप्शन और मनी लॉन्ड्रिंग जैसे आरोप हैं। भारी भीड़ के बीच शरीफ ने कहा, “उन्होंने मुझे सिर्फ कागज पर हटाया है, ये एक मजाक है, लेकिन वे मुझे आपके दिलों से नहीं हटा सके। आप मेरे साथ आकर यह साबित करें कि आपके वोटों का सम्मान है।”

शरीफ ने कहा, “गुजरांवाला के लोग सोचें कि मुझे हटाया जाना क्या सही है? क्या मैं चुपचाप बैठ जाऊं और उनका फैसला मंजूर कर लूं या इस नाइंसाफी के खिलाफ लड़ूं?” शरीफ की अपील पर लोगों ने चिल्लाकर कहा- ‘नहीं’।
इस पर शरीफ ने फिर कहा, “अगर आप नहीं चाहते कि मैं चुप बैठ जाऊं तो आपको मेरे साथ खड़ा रहना होगा, ऐसा कर इस देश के भविष्य को बदलना होगा। मुझसे वादा करिये कि मैं जैसा कहूंगा, आप करेंगे।”

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटरपर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App

Source - एडिट प्लैटर