35A पर बोले उमर अब्दुल्ला- BJP को गंभीर परिणाम भुगतने होंगे

BY EP Hindi | PUBLISHED: 14 August 2017

जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने कहा कि कहा है कि बीजेपी ने आर्टिकल 35A के मुद्दे को जम्मू बनाम कश्मीर का रूप दे दिया है। उमर ने कहा कि बीजेपी कहती हैं कि 35A से कश्मीर को फायदा होगा और जम्मू पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ेगा। लेकिन सच ये है कि 35A को हटाने से राज्य का कोई भी हिस्सा फायदे में नहीं रहेगा। मैं बस बीजेपी के इस प्रचार को खत्म करना चाहता हूं।’

उमर ने आगे कहा कि अगर बीजेपी जम्मू कश्मीर में 35A आर्टिकल खत्म करने में कामयाब होती है तो इसका खराब असर होगा। उमर अब्दुल्ला ने कहा कि बीजेपी इसे हटाने को लेकर प्रोपेगैंडा फैला रही है, जिसके गंभीर परिणाम भुगतने पड़ सकते हैं।

पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने कहा कि अगर कोई व्यक्ति जम्मू-कश्मीर में जमीन खरीदना चाहता है वह क्या कश्मीर के नियमों का पालन करेगा? यहां तक कि कश्मीर में रहने वाले लोग वहां सुरक्षित महसूस नहीं करते।

बता दें कि जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने पहले भी कहा था कि राज्य को मिले विशेष दर्जे पर बहस की मांग कर रहे लोग ‘आग से खेल रहे हैं’।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटरपर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App

Source - एडिट प्लैटर