< Prev 1 / 1 Next >

विदेश यात्रा पर पीएम, पशु व्यापार पर मद्रास हाईकोर्ट का फैसला, और आडवाणी, उमा पर आपराधिक साजिश का केस

चार यूरोपिय देशों की यात्रा पर गए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्केल से मुलाकात की। प्रधानमंत्री ने यहां कहा कि जर्मनी भारत का एक ऐतिहासिक साझेदार है। भारत-जर्मन व्यापार सम्मेलन में हिस्सा लेते हुए मोदी ने कहा, “जर्मनी ने मेक इन इंडिया अभियान में बड़ा योगदान दिया है।पीएम ने जर्मनी को वैश्विक स्तर पर भारत का ‘सबसे अहम’ साझेदार बताते हुए भारत में कारोबार करने वाली जर्मनी की बड़ी कंपनियों के उदाहरण भी यहां दिए। पीएम अब स्पेन पहुंच चुके हैं।

इधर मद्रास उच्च न्यायालय के मदुरै पीठ ने केंद्र सरकार द्वारा हाल ही में मांस के लिए पशुओं की बिक्री को लेकर जारी किए गए नए नियमों पर रोक लगा दी। केंद्र सरकार द्वारा 23 मई को गाय और भैंस की बिक्री एवं उनके वध को नियमित करने के उद्देश्य से जारी की गई अधिसूचना का तमिलनाडु के राजनीतिक दल कड़ा विरोध कर रहे हैं।

उत्तर प्रदेश में कानून-व्यवस्था सीएम योगी आदित्यनाथ के लिए चुनौती बनता जा रहा है। अब सीएम प्रशासन को सख्त लहजे में कहा है कि वो जल्द से जल्द भीम आर्मी के अध्यक्ष चंद्रशेखर को खोजें और राज्य में कानून-व्यवस्था को बिगड़ने से रोकें।

बाबरी मस्जिद विध्वंस मामले में पूर्व उप प्रधानमंत्री और भाजपा के वरिष्‍ठ नेता लाल कृष्‍ण आडवाणी समेत सभी 12 आरोपियों पर विवादित बाबरी मस्जिद के विध्वंस की आपराधिक साज़िश करने का आरोप तय कर दिया गया है। सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बैंच ने यह आरोप तय किए। आरोप तय होने के बाद विपक्ष केंद्रीय मंत्री उमा भारती के इस्तीफे की मांग भी कर रहा है।

देश और दुनिया की इन तमाम अहम खबरों पर एडिट प्लैटर के संस्थापक संपादक संजीव श्रीवास्तव की यह विशेष टिप्पणी – (जरूर सुनें)

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटरपर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App

Source - संजीव श्रीवास्तव, एडिट प्लैटर

< Prev 1 / 1 Next >