< Prev 19 / 20 Next >

मुंबई की सड़कें बनी समंदर, पीएम मोदी ने सीएम फणनवीस से ली हालात की जानकारी

BY EP Hindi | PUBLISHED: 29 August 2017

बीती रात से मुंबई में मूसलाधार बारिश के कारण यहां का जनजीवन अस्‍त व्‍यस्‍त हो गया है। कई इलाकों में भारी जल जमाव के कारण सड़क यातायात, रेल और विमान सेवाएं प्रभावित हैं। ऐसे समय में पीएम नरेंद्र मोदी ने मुख्यमंत्री देवेंद्र फणनवीस से बात की है। पीएम ने ट्वीट कर लोगों से सुरक्षित रहने और जरूरी एहतियात बरतने की अपील की।

बीएमसी महापालिका उप आयुक्त सुधीर नाइक ने कहा है कि 6 पंपिंग स्टेशन सेट किए गए हैं जबकि 30 हजार लोगों का स्टाफ जमीनी स्तर पर काम कर रहा है। उन्होंने बताया कि वडाला में सबसे ज्यादा बारिश हुई है। यहां 253 एमएम बारिश दर्ज की गई है।

हालात को देखते हुए राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एनडीएमए) ने लोगों को ऑफिस से जल्दी घर लौटने को कहा है। मुंबई के मुलुंद और चेंबूर के कई इलाकों में बिजली काट दी गई है।

एनडीएमए की ओर से 4.50 बजे शाम हाइ टाइड के लिए अलर्ट जारी किया गया और लोगों को घरों के भीतर रहने को कहा गया है। इसके अलावा एनडीएमए ने लोगों से पानी में ड्राइविंग नहीं करने और फोन को चार्ज रखने की अपील भी की है। बीएमसी का इमरजेंसी नंबर 1916 है। तो वहीं मुंबई में भारी बारिश के चलते दिल्ली-मुंबई की दो उड़ाने रद हो गईं हैं। इसके साथ ही मुंबई एयरपोर्ट पर आवाजाही ठप हो गई है। मुंबई की 3 उड़ानों को अहमदाबाद डायवर्ट किया गया है। हालांकि बताया जा रहा है कि उड़ाने शुरू हो गई हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटरपर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App

Source - एडिट प्लैटर

< Prev 19 / 20 Next >