मिस्र ट्रेन हादसाः 44 की मौत, 180 लोग घायल

BY EP Hindi | PUBLISHED: 12 August 2017

मिस्र में शुक्रवार को दो पैसेंजर ट्रेनों के बीच हुई टक्कर में मरने वालों की संख्या 44 हो गई है, जबकि 180 से ज्यादा लोग जख्मी हैं। ये हादसा काहिरा से 25 किमी दूर मौजूद कोस्टल सिटी एलेक्जेंड्रिया में हुआ। मिस्र की कैबिनेट ने अपने स्टेटमेंट में मौत का आंकड़ा बढ़ने की आशंका जताई है। इधर, प्रेसिडेंट ने हादसे की जांच के आदेश दे दिए हैं।

रेलवे अफसरों ने बताया कि हादसा एलेक्जेंड्रिया में खोरशिद स्टेशन के पास लोकल टाइम के अनुसार रात के सवा 2 बजे हुआ। यहां दो ट्रेनों की टक्कर के बाद एक ट्रेन का इंजन और दूसरी ट्रेन के दो डिब्बे पटरी से उतर गए। एक चश्मदीद ने बताया कि टक्कर इतनी जोरदार थी कि घटनास्थल पर ट्रेनों का पिरामिड सा बन गया था।

हेल्थ मिनिस्ट्री के एक स्पोक्सपर्सन ने बताया कि सूचना मिलते ही मौके पर 75 एंबुलेंस को भेजी गईं। उन्होंने बताया कि कुछ लोग अब भी ट्रेन के अंदर फंसे हुए हैं जिन्हें निकालने के लिए ऑपरेशन जारी है।

मिस्र की कैबिनेट ने स्टेटमेंट जारी करते हुए कहा कि मौत के आंकड़े अभी बढ़ सकते हैं। इसकी आखिरी घोषणा दोनों ट्रेनों का मलबा हटाने के बाद ही किया जाएगा। इधर, प्रेसिडेंट अब्देल फतेह अल सीसी ने तुरंत हादसे की जांक के आदेश दे दिए हैं।

ट्रांसपोर्ट मिनिस्टर हिशाम अराफात ने बताया कि यह घटना मानवीय भूल की वजह से हुई है। इस तरह की घटना को रोकने के लिए हमें आधारभूत संरचना पर काम करना होगा। क्षेत्र में इस तरह की परियोजना पर काम किया जा रहा है लेकिन इसे पूरा करने में समय लगेगा। उन्होंने इस संबंध में अन्य कोई जानकारी नहीं दी।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटरपर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App

Source - एडिट प्लैटर