अमेरिकी सांसदों का आरोप, पाकिस्तान है आतंकवाद का समर्थक

BY EP Hindi | PUBLISHED: 17 June 2017

अमेरिका के दो शीर्ष सांसदों ने पाकिस्तान पर आतंकवाद का समर्थन करने का आरोप लगाते हुए पाकिस्तान को दी जाने वाली सैन्य सहायता में ट्रंप प्रशासन से कटौती करने की मांग की है। उन्होंने कहा है कि इस्लामाबाद के लिए अमेरिकी हथियारों को हासिल करना मुश्किल कर देना चाहिए।

कांग्रेस के समक्ष सुनवाई के दौरान सांसद डाना रोहराबाचेर और टेड पो ने पाकिस्तान पर आतंकवाद में शामिल होने का आरोप लगाया और कहा कि अमेरिका को इन्हें दी जाने वाली सैन्य सहायता में कटौती करनी चाहिए।

रोहराबाचेर ने हाउस फॉरेन अफेयर्स सबकमेटी ऑन टेररिज्म, नॉन-प्रोलिफरेशन एंड ट्रेड हियरिंग ऑन फॉरेन मिल्रिटी सेल्स के दौरान कहा, हमें यह कहने की जरूरत है कि हम पाकिस्तान जैसे देशों को हथियार मुहैया नहीं कराने जा रहे हैं क्योंकि हमें डर है कि वह इससे हमारे ही लोगों को मारेंगे और हमें पता है कि वह आतंकवाद में शामिल हैं।

उन्होंने कहा, हम जानते हैं कि उन्होंने अब क्या किया है। वह अभी भी डॉक्टर अफरीदी (ओसामा बिन लादेन का पता लगाने में मदद की) को तहखाने में रखे हुए हैं। रोहराबाचेर ने कहा, हमें हमारी सहायता और हथियार प्रणाली मिस्र जैसे देशों को मुहैया करानी चाहिए जो पश्चिमी सहायता सहित सभी सभ्यताओं के लिए मौजूद खतरे के खिलाफ लड़ रहा है और हमें पाकिस्तान जैसे देशों के लिए अमेरिकी हथियारों को हासिल करना और भी कठिन बना देना चाहिए। हाउस फॉरेन अफेयर्स सबकमेटी ऑन टेररिज्म, नॉन-प्रोलिफरेशन एंड ट्रेड अध्यक्ष सांसद टेड पो ने कहा कि अमेरिका को पाकिस्तान के साथ कुछ समस्याए हैं, पाकिस्तान अमेरिका का वफादार है या सहायता पाने के मुद्दे पर वह खेल कर रहा है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटरपर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App

Source - एडिट प्लैटर