देश के 13वें उपराष्ट्रपति बने वेंकैया नायडू

वेंकैया नायडू देश के 13वें उपराष्ट्रपति बन गए हैं। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने वेंकैया नायडू को उपराष्ट्रपति की शपथ दिलाई। राष्ट्रपति भवन के दरबार हॉल में शपथ ग्रहण कार्यक्रम हुआ। शपथ से पहले राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की अनुमति के बाद समारोह शुरू किया गया और एम वेंकैया नायडू के नाम की घोषणा की गई। राष्ट्रगान के साथ उपराष्ट्रपति का शपथ ग्रहण समारोह शुरू हुआ। इस समारोह में पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी भी पहुंचे। इसके अलावा पीएम मोदी, अमित शाह, लालकृष्ण आडवाणी समेत कई दिग्गज मौजूद थे। समारोह में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह समेत कई विपक्षी नेता भी मौजूद थे।

इस समारोह से पहले वेंकैया नायडू राजघाट गए और महात्मा गांधी की समाधि पर पुष्प अर्जित किए। इसके बाद डीडीयू पार्क जाकर पंडित दीनदयाल उपाध्याय को श्रद्धांजलि दी। नवनिर्वाचित उपराष्ट्रपति ने वें पटेल चौक जाकर सरदार वल्लभभाई पटेल को भी नमन किया। आपको बता दें कि नायडू ने पांच अगस्त को हुए उपराष्ट्रपति पद के चुनाव में विपक्षी दलों के साझा उम्मीदवार गोपालकृष्ण गांधी को हराया था।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटरपर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App

Source - एडिट प्लैटर