ताजा समाचार

Iphone7: आप स्क्रीन का चूरमा बनाकर खा भी सकते हैं

Iphone7

प्रमुख प्रौद्योगिकी कंपनी एपल ने अपना बहुप्रचारित आईफोन7 (IPHONE7) कल बाजार में पेश किया। जैसी की अपेक्षा थी कंपनी ने अपने इस चर्चित फोन के नये संस्करण में कई महत्वपूर्ण बदलाव किए हैं जिनमें हैडफोन जैक हटाना तथा फोन का काले रंग का संस्करण लाना शामिल है। लेकिन कई ऐसे फीचर भी हैं जो ग्राहकों को चमत्कृत कर देंगे।

ऐसा ही एक फीचर यह है कि एपल आईफोन7 की स्क्रीन को चूरा चूरा कर खाया भी जा सकता है। यह खाने योग्य है। द न्यूयार्कर में प्रकाशित एक रपट के अनुसार आईफोन के पुराने माडल का इस्तेमाल करने वाले प्राय: यह शिकायत करते रहे हैं कि इसकी स्क्रीन कितनी आसानी से तड़क जाती है, टूट जाती है या उसमें दरार पड़ जाती है। एपल के डिजाइनरों ने क्या किया कि नये आइफोन में स्क्रीन को मजबूत बनाने के बजाय उसे खाने योग्य चूरे यानी टुकड़ों से बनाने का फैसला किया। इसका स्वाद भी एपल यानी सेब से मिलता जुलता है और इसके खाने से कोई आंतो आदि को कोई स्थायी नुकसान नहीं होता है।

एक और विशेष फीचर यह है कि आईफोन7 में इनबिल्ट मशकबाजे, बैगपाइप हैं। तो तीखी और परेशान करने वाली रिंगटोन भूल जाइए। अलार्म में अपनी पसंद वाली बैगपाइप ट्यून लगाइए और सुबह की नयी शुरुआत करिए।

इसी तरह एक फीचर आटो डीएम स्लाइड (Auto-D.M. Slide) का है। इसे आईफोन के सबसे आकर्षक सोशल फीचर्स में से एक बताया जा रहा है। इसके जरिए उपयोक्ता लोगों के सीधे संदेश यानी डीएम को सैकड़ों मैसेज प्रति सेकंड की स्लाइड स्पीड से देख सकता है।

इसके अलावा भी कई ऐसे फीचर हैं जिनकी जानकारी अभी सामने आनी है जैसे कि रात के अंधेरे में एनिमिटेड हो जाए और पूरे कमरे या घर में भित्ति चित्रों का कमाल देखा जा सकता है।

भारत में आईफोन सात अक्तूबर से मिलना शुरू होगा और इसकी शुरुआती कीमत लगभग 60000 रुपए है।

आईफोन के अदभुत फीचर पर पूरी रपट यहां पढ़ें।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटरपर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App

Source - कोलिन स्टोक्स व जेसन एडम केजेनस्टीन

बड़ी खबरें

8 September 2016